IPL 2020 KKR vs RR : कोलकाता ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से

IPL 2020 KKR vs RR : कोलकाता ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराया

KKR vs RR : IPL 2020 के 12वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के विजय रथ को रोक दिया। बुधवार को दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को 37 रनों से हरा दिया।

इस सीजन में केकेआर ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की यह पहली हार है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 175 रन का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई और निर्धारित ओवरों में नौ विकेट खोकर पर 137 रन ही बना सकी और मैच हार गई। कोलकाता की तरफ से शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने शानदार गेंदबाजी की। दोनों गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए।

अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंची कार्तिक की टीम KKR

इस मैच के बाद अंकतालिका में केकेआर की टीम चार अंकों के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है। वहीं, राजस्थान रॉयल की टीम तीसरे नंबर पर चली गई है। उसके भी चार प्वाइंट्स है। वहीं, अंकतालिका में दिल्ली की टीम शीर्ष पर बरकरार है।

 

KKR ने राजस्थान को 37 रन से हराया (IPL 2020 KKR vs RR)

आईपीएल 2020 के 12वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के विजय रथ को रोक दिया। बुधवार को दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को 37 रनों से हरा दिया।

इस सीजन में केकेआर ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की यह पहली हार है। मैच में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए शिवम मावी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मावी ने चार ओवर्स में 20 रन देकर दो विकेट झटके।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 175 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई और निर्धारित ओवरों में नौ विकेट खोकर पर 137 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

कोलकाता की तरफ से शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने शानदार गेंदबाजी की। दोनों गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। केकेआर की तरफ से शुभमन गिल ने 47, इयोन मोर्गन (34*) आंद्रे रसेल (24) और नीतीश राणा ने 22 रन बनाए।

वहीं, राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट झटके। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत निराशाजनक रही।

सलामी जोड़ी ज्यादा देर तक पिट पर नहीं टिक पाई। 42 रन के स्कोर पर रॉयल्स की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। वहीं, 100 रन के भीतर राजस्थान अपने आठ विकेट गंवा चुके थे। राजस्थान की तरफ से टॉम करन ने सर्वाधिक 54 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

मैच में केकेआर की पकड़ मजबूत (IPL 2020 KKR vs RR)

इस मैच में केकेआर ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। छह विकेट गिर जाने के बाद RR की टीम दबाव में नजर आ रही है। 13 ओवर्स का खेल खत्म हो चुका है। RR का स्कोर 77/6. टॉम करन 19 और श्रेयस गोपाल 4 रन बनाकर खेल रहे हैं।

RR को जीत के लिए 24 गेंदों में 78 रन की दरकार

राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 24 गेंदों में 78 रन की दरकार है। टॉम करन 26 और जयदेव उनादकट 4 रन बनाकर खेल रहे हैं।

राजस्थान को जीत के लिए 18 गेंदों में 72 रन की दरकार है

17 ओवर्स की समाप्ती के बाद राजस्थान का स्कोर 103/8. राजस्थान को जीत के लिए 18 गेंदों में 72 रन की दरकार है।

राजस्थान को जीत कर लिए 6 गेंदों पर 48 रन (IPL 2020 KKR vs RR)

कुलदीप यादव के अंतिम ओवर में राजस्थान की टीम ने सिर्फ 11 रन बनाए। और मैच 37 रनों से हार गए।

Leave a Reply