श्रीलंका के खिलाफ अगस्त में 3 ODI और 3 T20 के लिए भारत हुआ राजी

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड दौरे से लौटने के बाद से किसी भी प्रकार का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। द मैन इन ब्लू को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी थी। लेकिन, BCCI ने COVID-19 के प्रकोप के बीच इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया। अब यह बताया गया है कि बीसीसीआई एक द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए श्रीलंका दौरे के लिए सहमत हो गया है, जिनमे ODI और T20 सीरीज भी शामिल है। और, इसका मतलब है कि क्रिकेट के उत्साही फैंस को जल्द ही अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को मैदान पर वापस देखने को मिलेगा।

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को जून में शुरू होने वाले आइलैंडर्स के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 मुकाबले खेलने थे। लेकिन वायरस के कारण, श्रृंखला स्थगित हो गई। श्रीलंका में कई मामलों के साथ, एसएलसी ने पहले भारतीय बोर्ड से द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए टीम भेजने का अनुरोध किया था। लेकिन यह बताया जा रहा है कि मैच फिटनेस तक पहुंचने के लिए खिलाड़ियों को लगभग 8-12 सप्ताह की आवश्यकता होगी।

जहां तक ​​श्रृंखला का संबंध है, एसएलसी के एक अधिकारी ने बताया कि वे अपनी योजना के अनुसार 30 से 40 प्रतिशत स्थानों को भरने का प्रयास करेंगे। लेकिन उन्हें सरकार द्वारा जारी सभी निर्देशों और दिशानिर्देशों का भी पालन करना होगा।

“आदर्श रूप से, हम 30 से 40 प्रतिशत स्थानों को भरना चाहेंगे। दर्शक एक-मीटर की दूरी बनाए रख सकते हैं और खेल देख सकते हैं। हालांकि, अंतिम फैसला स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा किया जाएगा। हम उनके सभी निर्देशों का पालन करेंगे, “उन्होंने कहा।

श्रीलंका को एशिया कप 2020 की भी मेजबानी करने की संभावना है। एसएलसी ने पिछले एक सप्ताह में अच्छी खबर को वापस पाया है। हाल ही में, उन्हें एशिया कप 2020 की मेजबानी के लिए पाकिस्तान से हरी झंडी मिली, जो पाकिस्तान में खेला जाना था। श्रीलंका क्रिकेट ने टेलीकांफ्रेंस के माध्यम से एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक के बाद पुष्टि की।

क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छे दिन दूर नहीं हैं क्योंकि क्रिकेट संघों ने सकारात्मक दिशा में कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। मंगलवार को वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड में 8 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए रवाना हो गई। यह एक ऐतिहासिक श्रृंखला है, जो कि COVID-19 महामारी के कारण ICC द्वारा जारी नए नियमों में बदलाव के तहत खेली जाएगी।

Leave a Reply